jonny depp के अनमोल विचार इन हिन्दी jony deep positive thoughts in hindi

 table of content (toc)

jonny depp

johnny deep positive thoughts in hindi

Inspiring johnny depp


खुद के साथ रहिए और भागे नहीं ! आप देखेंगे की आपने आधी लड़ाई तो वही ही जीत ली है ||



जब आप अपनी गलतियो को स्वीकारना शुरू कर देते है तो आप खुद स भागना छोड़ देते है 

Positive thought;s in hindi



To jony deep जी कहते है की जब वे स्कूल मे थे तो कूछ खास  इंसान नहीं थे | और अपनी दुनिया मे खोया रहते थे , और सोचता था की लोग मुझे ऐसे क्यो नहीं स्वीकारते है | फिर जब 12 साल का हुआ तो सर्कस मे किसी आदमी को अपने मुह से आग उगलते देखा , फिर घर आकर वेसे करने की कोशिश की और तब हुआ क्या की वे जलते - बचे !

उस समय वे चार भाई - बहनो मे सबसे छोटे थे उस समय घर का माहोल ठीक नहीं  था और स्कूल भी मुझ आर हावी हो रहा |


था मेरे परिवार वाले मुझे देखकर शर्मिंदा महसूस करने लगे थे , तब उस दौ मे मुझे एक गिटार मिला |

गिटार के आने से मानो सारी ज़िंदगी ही बदल गयी  |


jonny depp

या फिर कहो की गाएब ही हो गई , लेकिन फिर इस गिटार ने ही मुझे बचाया था ||

क्यो की स समय मे खुद को कमरे मे बंद कर लेता था और खुद गिटार बजाना सिखता था  | क्या आप को लगता है की 12 साल के इंसान मे खुद से गिटार चलाने की ताकत हो सकती  है 



लेकिन ऐसा नहीं था .... गिटार मेरे लिए दुनिया से अलग कोना हो सकता थ अकयो की उस समय मुझे बहुत ही आराम मिलता था || जहा मेरा भागना कई सालो तक चलता रहा | जब 15 साल का था  तो मेरे पैरेंट्स अलग हो गए थे इस अलगाव के लिए मे काफी दी नो से ते यारी कर रहा था , लेकिन इससे मेरी माँ बीमार हो गयी थी  मुझे माँ को संभालने के लिए उनके पास रहना पड़ा , फिर 20 साल की उम्र मे मेरी शादी हो गई थी | हा मे मानता हु की पहाई नज़र मे जो होता है वह शाएड प्यार ही होता है || लेकिन असली प्यार तब होता है जब आप अपने सामने वाले को जानते हो ,


मीने भी अपनी पहली वाइफ़ से प्यार किया , लेकिन गलतिया  सभी से होती है  और हम उनसे ही सीखते है लेकिन जब आप आणि गलतिया स्वीकारते है तो खुद मे ही महान हो जाते है और खुद से ही भागना छोड़ देते  है , और आपको क्या पता है खुद से आप भागोगे तब तक आप सफल नहीं हो सकते है औए खुद से संतुष्ट भी नहीं होते है || और खुस नहीं रहेगे , और हा माना मुझे यह समझने मे वक्त लगा लेकिन देर से ही सही लेकिन समझा तो जरूर लोग अपने पैसा, कैरियर, या पारिवारिक संपति को खुशी समझते है जबकि मे ऐसा कुछ नहीं समझता हु ||  



jonny  depp के अनमोल विचार -

१ इस दुनिया मे कोई भी पर्फेक्ट नहीं होता है -

लोग  इसलिए नहीं रोते की वे लोग कमजोर होते है ऐसा हो जाता है क्यो की वे लोग लंबे समय तक मजबूत हो जाते है ||


१.  जो आपके पास नहीं है उसे पाने मे आपको सबसे ज्यादा दर्द होता है | 


३. हमसे से कोई भी तेयार नहीं होता है, लेकिन हमे इसका दूखा नहीं मानना नहीं चाहिए बल्कि  खुसी मनानी चाहिए की हम को ज्यादा समय मिल रहा है||



समझता |  मुझे एक दोस्त की कही बात हमेशा याद आती है - की पैसा आपको कभी नहीं बदलता है , हा लेकिन उजागर करता है | की आप असल मे हो क्या ! सफलता का भी ऐसा ही है की वह तो बस आपको उजागर करती है और आपकी असलियत आपके सामने लाती है ||  

 फिल्मे चुनने मे मेने खी समझदारी नहीं दिखाई थी लेकिन हा मे नहीं कह सकता की बतौर दूसरे काम मे फिल्मों से बेहतर कर सकता हु , मे पैसो के लियी काम नहीं कर सकता ,इसलीये जो भी आज तक किया है उसका मुझको पछतावा नहीं है | लेकिन खुशी भी नहीं है क्यो की मेने और बेहतर नहीं किया क्यो की मे और बेहतर का सकता था || अगर आप पैसो को ज्यादा माएने देंगे त एक दिन ऐसा आए गा जब आपके पास कुछ नहीं होगा और आपके पास पछतावे के सिवा कुछ नहीं बचेगा ||

jonny depp positive thought's in hindi 

jonny depp


जीवन मे कई तरह के दौर आप देखेंगे ... आप देखेंगे की कभी आप तूफान के बीच होंगे तो  आप कभी किनारो के बीच होंगे ||


... लेकिन हा मायेने  यह रखता है है की आप उससे लड़े केसे?



क्यो की आगे  का जीवन इसी मायेन पर चलता है ||  आप देखेगे की यदि आप खुद अपने साथ नहीं है तो कुछ भी नहीं कर सकते और क्यो की आप जीवन मे भागते रहेंगे || खुद को स्वीकारते ही आप अपनी आधी लड़ाई वही जीत जाते है ||




समापन -

तो दोस्तो आशा करता हु आप यह पोस्ट  jony deep posotive thoughts in hindi कर थोड़ा  ही सही लेकिन कुछ सिखा तो है अगर हा तो इस ब्लॉग को लाइक कीजिए गा और कमेंट कीजिएगा क्यो  की इससे मुझे आपके जरिये motivation मिलता  है और आपके लिए और  भी नई पोस्ट लिखने का मन करता है ||


 

 

   people also search-


ऋषि सुनक की बायोग्राफ़ि हिन्दी मे |
Teacher का दिमाग best students life motivational story in hindi.
ruskin bond की बायोग्राफ़ि हिन्दी मे |
सौरव गांगुली के अनमोल विचार हिन्दी मे |
 सब राज़ी , सब हासिल ?   Always be happy then we found a joy.

biography of k.p radhamani in hindi 


1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें