असली लीडर भविष्य के गर्भ से अवसर जरूर खोज लेते है [ Ratan TATA]

 जीवन मे  दुखद बात यह है की हम अक्सर बहुत जल्दी बड़े तो हो जाते है लेकिन हम मे समझ बहुत देर से आती है 

                                                                                                                                  बेजामिन फ्रेंकलिने

                                                              अनंत ऊर्जा 

                             असली लीडर भविष्य के गर्भ से अवसर जरूर खोज लेते है 

अकसर bussiness man रतन टाटा जी कहते है की अकसर असली लीडर भविष्य के गर्भ से अच्छे अवसरो को कही न कही से  जरूर खोज लेते है वे कहते है की इस बात की मुझे ज्यादा खुशी है की मेने वह काम करने की कोशिश की जिसके लिए लोग कहते थे की यह नहीं किया जा सकता | 

हमारी कंपनी ने इंडिका बनाने का फेसला किया | यह कार पूरी तरह से कलपुर्ज़ो से बनाई जा रही थी | जब हमने इस कार को बाज़ार मे उतारने की तेयारी की तो मेरे कई दोस्तो मे यह सोच कर मुझसे दूरी बना ली की कार बनाने का यह फेसला मेरा असफल हो जाएगा | 

और जब कार बाज़ार मे आई तो मे बिलकुल अकेला महसूस कर रहा था | हालांकि लौंचिंग मे बाद इने मेरे सपनों को साकार कर दिया और इसने बाज़ार मे 20 % हिस्सेदारी बना ली मेरा मानना यह है की असली लीडर वह होता है जिसके पास विजन होता है | जो भविष्य की गर्भ मे छिपे अवसरो को निकाल ले और उस पर काम करे | 

आपका काम की जो आप आज कर रहे हो वो ही सभी मुसकीलों को पार कर आप को अपने टार्गेट तक पहुंचाएगा | अपनी एहसास की दुनिया को खोजिए | आप पाएगे की लोगो ने तो अपने घर से ही अपने सपने की शुरुआत की है |

 कई बड़ी कंपनी  जेसे की aaple, microsoft , amazon, google, ये सब कहा से आए है बड़ी कंपनी की शुरुआत करने के लिए बड़े घर की या फिर बड़ी जमीन की जरूरत नहीं होती | बल्कि आपका दिमाग ही काफी है यह सभ अकर्ने के लिए बस येकिन मानिए की आप जो करने वाले है |


 या फिर आप आगे जो करेगे वो अपने talent को देखते हुये कीजिये जिससे की आपको सही रास्ता मिले | और अगर आपने यह सब सोच लिया की मेरा टार्गेट क्या है तो आपको रुकने का या फिर रोकने वाला कोई नही होगा | 

Post a Comment