लोग आपसे बेकार की उम्मीद नहीं करते , बस अलड़ एट्टीट्यूड चाहते है LIONARDO DICAPRIYO _BLOG

 लोग आपसे बेकार की उम्मीद नहीं करते , बस अलड़ एट्टीट्यूड चाहते है 

                                                                                           लियोनार्डो डिकेप्रियों

मुझे अच्छे  से याद है| जब मेने BOLNA शुरू किया था |तो परिवार वालों से मेरा पहला  वाक्य ये था - मे एक्टर बनाना चाहता हु |


जब 14 -15 साल का हुआ तो क्लासिक flim देखता है | महीनो तक उन्हे देखा करता था , लगभग सभी फ्लिमे मेने देखी मे अपने आप से कहता था की एक दिन मे भी ऐशा कर कर दिखाऊँ गा | मुझे लगता था की यह ,मेरी प्यास है जो मुझे अपनी मंजिल तक लेके जाएगी | इसी उम्र मे मुझे रोबर्ट डी नीरो के साथ काम करने मौका मिला | 


मुझे तभी महसूस हो गया था की यह एक मोका है | जो मेरे साथ ज़िंदगी भर रहने वाला है |


मुझे ताकत मिली मेरे आस -पास रहने वालो से  | वो मेरे साथ इतने ईमानदार रहे की पेरो ने कभी  जमीन नहीं छोड़ी |


                वो मुझे ज़िंदगी मे आने वाली हर मुसकीलों से लड़ने के लिए तेयार करते रहे | मे साधारण परिवार से हु | मेने normal school मे पढ़ाई की और खूब प्यार करने वाले परिवार वाले मिले | लेकिन मेरे father ज्यादा खास रहे  | मेने अपने जीवन मे इतना समझदार इंसान नहीं देखा उन्होने मेरे जीवान को बिलकुल ही बादल दिया | इस लिए आज मे जो भी हु बस उनके कारण ही हु |

click here


मेने बहुत से प्रयास किया लेकिन मे नाकामयाब रहा | मुझे 12 साल तक हार मिली ,मेरे father मुझे ओडिसन के लिए ले जाते थे , फिर जाब मेरे ओडिसन के प्रति अपना नजरिया बादल तो मुझे काम मिलने शुरू हो गए |


मेने यह सोचना शुरू किया की मे इस काम पर निर्भर नहीं हु इसी से मेरा भविष्य तय नहीं होना है , मे खुद को समझाता रहा की यह आखरी सत्य नहीं है कभी इस बात पर नहीं आका की मुझे काम मिला या नहीं | मेने पाया की लोग आपसे बीकर की उम्मीद नहीं करते है पर वो अलग एट्टीट्यूड की तलाश करते है | अपने को अलग दिखाने के लिए आप क्या करते है यह मायने रखता है | यह आप तभी कर पाएगे जान आपसे रिजेक्शन का डर बाहर हो जाये |


 वो  बनने की कोशिश मत  कीजिये जो आप है नहीं | अपने सच के अस्थ जीना सीखिये | जब आप खुद से बदलाव करेगे तो ही आपको सफलता मिल सकती है  लेकिन असफलता का यह मतलब नहीं है की आप जीवन मे कुछ नहीं कर सकते | कई बार इसका मतलब मामूली काम करना है |

click here


 असफलता को स्वीकारिए ,और उससे सीखिये |
1.

आप बदलाव कर सकते है और कोई नहीं |
2.
आप ही आपने हालत को सही कर सकते है किसी और के भरोसे मत रहिए |
3.
गलत फेसले से ज़िंदगी भर का सदमा लग सकता है इस लिए सावधान रहिए |


                    



कभी भी अपने आप को किरदार जेसा मत समझिए ना उनसे प्यार कीजिये |
4.
चाहते हर जगह रहती है इसे कोई नहीं ताल सकता है |
5.
अपना सच हमेसा  अपने साथ रखिए और वो कभी मत बनिए जो आप असल जीवन मे नहीं है |

so if you ware like my blog please comment  on this blog 

THANK YOU 

 

   

Post a Comment