आलिया भट्ट इन्स्पिरिंग स्पीच - अंदर से आई पहली आवाज हमेशा सही होती है हमेशा उसी की सुने | -Teach About Success

best inspritional speech by alia bhatth
                           



तो हेलो दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है आपका एक बार फिर से किसी नए टॉपिक के साथ आशा करता हु की आज आपको कुछ सिखने को मिलेगा , और आप भी किसी का जीवन सवार सकेंगे तो आज हम बात करने जा रहे है आलिया भट्ट  के अपने जीवन के बारे में कुछ खास विचार तो बिना किसी देरी के आज के टॉपिक ‘’आलिया भट्ट इन्स्पिरिंग स्पीच ‘’ को आगे बढाते हुए चाहिए शुरू करते है |


table of content (toc)

Best inspritional speech in hindi 


‘’लोगो को को अपने बार्रे में गलत साबित करना भी एक खुस कर देने वाला पल होता है | इससे संतोष मिलता है ‘’


आलिया भट्ट की आवाज में - में एक फ़िल्मी परिवार से हु , जब 24 साल की हुई तो फिल्मे हित हो चुकी थी , काफी कुछ कहने सुनने को मेरे पास था , जब मुझे कोई भी सफलता के बारे में पूछता तो मेरा एक ही जवाब होता था | में उनसे कहती की में सिर्फ काम करती हु , जबकि मुझे कुछ पता नहीं होता था की में कैसा काम कर रही हु , और क्या में एक अच्छा काम भी कर रही हु भी या नहीं ? 



या फिर बाद में उसके मायेने मेर जिन्दगी में होने वाले है , , मैं जब काम कारति  तो यह नहीं सोचती की आगे इसका क्या परिणाम होने वाले है , अगर में यह सोचने बैठने लगती तो मुझे नहीं लगता है की शायद में इतना कर भी सकती थी , और उस समय मझे यह भी नही पता था की यह काम मुझे कहा लेकर जायेंगा | लेकिन में जो काम हाथ में लेती हु उसे दिल से पूरा करती हु , और हर किरदार को अच्छे से निभाने की कोशिश करती हु |



और यह सोचती की जो में किरदार निभाऊ तो वह आगे तक याद रखा जाये क्यों की इसका कनेक्शन मेरे बचपन के साथ भी था | और अब में अगली पीढ़ी को भी यह प्रभाव देना चाहूंगी | म खुद को कोई तीसरा इंसान नहीं देखती और खुद में ही जीती हु |



Best motivational speech by alia bhatt

कमियों को स्वीकारे और हर रोज उससे सुधार करे |

१. सबसे कीमती तो रिश्ते है पहले उन्हें मायेने देने चाहिए |

२. में समझदार होने का ढोंग नहीं करती हु मुझे समाज दार रहने के बजाये मुर्ख रहना ज्यादा पसंद है |


3.आपकी पहली फ्लिम जो की बहुत ख़राब गयी है तो वही ही आपकी टर्निंग पॉइंट होती है |


४. दुनिया में जुठ बोलने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन एक इंसान से आपको इमानदारी रखने की भी जरुरत है जो की आपको समझ सके |


५. जीनियस के पास सारे बाजब नहीं होते , लेकिन उस के पास उन सवालो का जवाब दुंद ने के लिए सब्र होता है |



बेस्ट inspritional  स्पीच इन हिंदी by एक्ट्रेस 

शुरुआत में मुझ में खुद को साबित करने की भूख थी | लेकिन आगे बढ़ने के साथ हमें पता चल जाता है की जीवन हमेशा एक जैसे नहीं होता है , इसमे कई बदलाव होते रहते है , और हमें इसके लिए तेयार रहने की जरुरत है |


और इस के लिए भी तेयार रहना होता है की अगर आपको आज खूब सारा प्यार मिल रहा है , या फिर अगर आपके पास सब कुछ है तो आगे आपके पास कुछ भी नहीं होगा | इस के लिए भी तेयार रहने की जरुरत है | लेकिन अगर आज मुझ से कोई नफ़रत कर रहा है तो कल वह आपसे प्यार भी करेगा , लेकिन आपके हाथ में कुछ भी नहीं है | लेकिन आप केवल इतना कर सकते है की दिन -ब दिन कुछ अपने आप में बेहतर कर सकते हो | हर रोज़ जीवन में कुछ न कुछ सुधार करे |  शुरूआती दौर में लोगो ने मेरे प्रति धारण बना ली थी , अगर में उनके बारे में सोच आगे नहीं बढती  तो शायद में इस मौकाम तक नहीं होती | 



में खुद को बेहतर देखना चाहती हु , और यह हर कोई इंसान चाहेगा , अगर में एक ही तरह काम करता रहूंगी तो मुझ में बदलाव नहीं आएगा , और कभी भी आगे नहीं बढ़ पाउंगी | आपको अपने किये हुए काम में कुछ अलग करना होगा | किसी भी चीज में ज्यादा लगाव इंसान को डूबा देता है , में जो इंसान आज हु वो मुझे ज्यादा पसंद नहीं है , लोग मेरी तारीफ़ करते है तो आशानी से सुन लेती हु और उस से सिख लेती हु |



और हमेशा यह खुद को याद दिलाती हु की जू आज है वो आगे नहीं होगा , मैं बहुत जल्दी बोलती हु , मेरे माथे पर एक कट है जो की हमेशा छुपाती हु , हमेशा कमियों को सेलिब्रेट करना चाहिए , कमियों को स्वीकारते हुए आगे बढ़ेंगे तो बहुत जल्दी उन्हें भूल भी जायेंगे |


अपनी इछाओ  को पूरी करने के लिए हम कुछ भी कर सकते है लेकिन क्या अपने दुसरे के लिए भी सोचा है अगर आपको जीवन की असली खुसी चाहिए तो आपको दूसरो की मदद करनी चाहिए और यह सोचना चाहिय की जो मेरा है वो आगे चल के मेरा नहीं होता इस लिए अपने रिश्ते दारो को हमेशा खुस बनाए रखे |



समापन -


तो दोस्तों आसा करता हु की आज के ब्लॉग में आपको कुछ - ना कुछ सिखाने को मिला होगा , जिसमे आपको एक्ट्रेस अलिया बट्ट में कुछ जीवन के बारे में विचार केसे है इनके बारे में बताया गया है 




इसके अलावा इन्हें भी देखे -


१. लोकदेवता बाबा रामदेव जी की जीवनी हिन्दी में


२. गोस्वामी तुलसीदास जी का जीवन परिचय


३. एक अच्छी book का चुनाव कैसे करे | एक सलाह


४. best life changing thoughts in hindi



Post a Comment